CRPF HCM AND ASI RECRUITMENT 2023

CRPF HCM AND ASI RECRUITMENT 2023

CRPF HCM AND ASI RECRUITMENT 2023 : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने हाल ही में हेड कांस्टेबल (HCM) और Assistant sub-inspector ( ASI ) steno के पद के लिए एक नई रिक्ति जारी की है। भर्ती अभियान का उद्देश्य इन दो श्रेणियों में बड़ी संख्या में रिक्तियों को भरना है। इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एचसीएम ( HCM ) और एएसआई ( ASI ) स्टेनो पद के लिए पात्रता मानदंड में न्यूनतम शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और शारीरिक फिटनेस मानक शामिल हैं। पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले और लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और चिकित्सा परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अंतिम नियुक्ति के लिए चुना जाएगा। अर्धसैनिक बल में करियर बनाने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए यह एक शानदार अवसर है।

CRPF HCM AND ASI VACANCY DETAILS


CRPF ASI AND HCM ONLINE FORM LAST DATE

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने हाल ही में हेड कांस्टेबल (HCM) और सहायक उप-निरीक्षक (ASI) स्टेनो के पद के लिए नई रिक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है। भर्ती अभियान 4 जनवरी 2023 को शुरू हुआ और 31 जनवरी 2023 तक जारी रहेगा। जो उम्मीदवार इच्छुक हैं और पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे आधिकारिक सीआरपीएफ वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया सरल और सीधी है। उम्मीदवारों को सभी आवश्यक विवरणों के साथ ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा और अंतिम तिथि से पहले जमा करना होगा। उम्मीदवारों के लिए फॉर्म जमा करने से पहले सभी विवरणों को क्रॉस-चेक करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि फॉर्म जमा करने के बाद कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है। अर्धसैनिक बल में करियर बनाने की इच्छा रखने वाले व्यक्तियों के लिए यह एक शानदार अवसर है, और ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया से उम्मीदवारों के लिए अपने घरों में आराम से आवेदन करना आसान हो जाता है।

CRPF HCM AND ASI AGE LIMIT 2023

CENTRAL RESERVE POLICE FORCE  (CRPF) ने 31 जनवरी 2023 को हेड कांस्टेबल (HCM) के पद के लिए आयु सीमा निर्धारित की है। HCM पद के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु सीमा 28 है। वर्षों। यह आयु सीमा भर्ती अभियान के लिए पात्रता मानदंड के अनुसार निर्धारित की गई है और आयु सीमा को पूरा करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक सीआरपीएफ वेबसाइट के माध्यम से एचसीएम पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

CRPF HCM AND ASI VACANCY DETAILS


POST NMAE TOTAL VACANCY ELIGIBILITY CRITERIA
HEAD CONSTABLE ( HCM ) 1315
  • किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वी पास होनी चाहिए।
  • English typing : 35 Wpm or
  • Hindi typing : 30 Wpm 
ASI 143
  • 10+2 Intermediate Exam in Any Recognized Board
  • Dictation : 10 Min @ 80 WPM
  • Transcription : 50 Min in English or 65 Min in Hindi

कुछ महत्वपूर्ण लिंक

Apply online Click here
Download Notice New Click here । Old Notification
Official website Click here

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ