IB RECRUITMENT Notification vacancy DETAILS

MHA INTELLIGENCE BUREAU ( IB ) VACANCY NOTIFICATION

MHA IB SECURITY ASSISTANT AND MTS POST


INTELLIGENCE BUREAU ( IB ) RECRUITMENT

ministry of home affairs ( MHA )  Intelligence bureau ( IB ) : IB में नौकरी की चाह रखने वाले के लिए एक सुनहरा अवसर है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ( IB ) में सुरक्षा सहायक / कार्यकारी और मल्टी टास्किंग स्टाफ ( MTS ) के पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी किया गया है। जो भी अभ्यर्थी इसमें मांगे गए योग्यता की पूर्ति करता है  वे इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।
इसके आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं।  

MHA IB  SECURITY ASSISTANT / EXECUTIVE AND MTS POST VACANCY NOTIFICATION

MHA IB VACANCY NOTIFICATION 2023 : MHA IB में सुरक्षा सहायक / कार्यकारी और मल्टी टास्किंग स्टाफ ( MTS ) के आवेदन की प्रक्रिया 28 जनवरी 2023 से शुरू कर दिया गया था और इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2023 निर्धारित है। 
  • ऑनलाइन आवेदन शुरू : 28/01/2023
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि : 17/02/2023
  • आवेदन फी जमा करने की अंतिम तिथि : 17/02/2023

MHA IB SECURITY ASSISTANT AND MTS POST APPLICATION FORM FEE

  • सामान्य वर्ग / ओबीसी /EWS : 500/-
  • एससी / एसटी /ExSM : 450/-
  • सभी वर्ग के महिला के लिए : 450/-
  • आवेदन fee ऑनलाइन माध्यम डेबिट/ क्रेडिट कार्ड / नेटबैंकिंग से जमा लिया जाएगा। 

आवेदन करने की आयु सीमा व शैक्षाणिक योग्यता

गृह मंत्रालय (MHA) इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने सुरक्षा सहायक और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पद के लिए आयु सीमा निर्धारित की है। सुरक्षा सहायक के पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। एमटीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच है। उम्मीदवारों को ध्यान में रखने के लिए ये आयु प्रतिबंध महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह पद के लिए उनकी पात्रता निर्धारित करता है। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास एमटीएस पद के लिए 10वीं पास और सुरक्षा सहायक के लिए 10वीं पास की न्यूनतम शिक्षा योग्यता भी होनी चाहिए। आयु सीमा एक महत्वपूर्ण कारक है जिसे अधिकारियों द्वारा अंतिम भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करते समय माना जाता है। इसलिए, उम्मीदवारों को पदों के लिए आवेदन करते समय इन आयु प्रतिबंधों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • आयु सीमा सुरक्षा सहायक/ कार्यकारी : 18 वर्ष से 27 वर्ष
  • अधिकतम आयु सीमा mts पोस्ट  : 25 वर्ष
  • आयु में छुट सूचना नियमानुसार दिया जाएगा। 

MHA IB VACANCY DETAILS

गृह मंत्रालय (MHA) इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने सुरक्षा सहायक और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पद के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। सुरक्षा सहायक पद के लिए कुल 1525 रिक्तियां उपलब्ध हैं और एमटीएस पद के लिए 150 रिक्तियां उपलब्ध हैं। सरकारी क्षेत्र में करियर की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह एक अच्छा अवसर है। रिक्तियां पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों के लिए खुली हैं और भर्ती प्रक्रिया सभी भारतीय नागरिकों के लिए खुली है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती प्रक्रिया से संबंधित किसी भी अपडेट और नोटिफिकेशन के लिए एमएचए आईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर कड़ी नजर रखें। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पद के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंड और आयु सीमा को पूरा करते हैं। यह उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी सुरक्षित करने और खुफिया और सुरक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने का एक शानदार अवसर है।
  • MHS IB SECURITY ASSISTANT / EXECUTIVE POST : 1521
  • MTS POST : 150


कुछ महत्वपूर्ण लिंक


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ